Press Note – Dehradun 20 September 2016


September 21, 2016 Facebook Twitter LinkedIn Google+ News - Information Department, Uttarakhand


मुख्यमंत्री हरीश रावत ने परेड ग्राउन्ड में जिला खेल कार्यालय व जिला बाॅक्सिंग संघ देहरादून द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय जूनियर बालिका एवं महिला बाॅक्सिंग प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया।

आशा है कि उत्तराखण्ड की बेटियां राष्ट्रीय खेल 2018 में बाॅक्सिंग में राज्य को अधिक से अधिक पदक दिलवाएगी। हाल ही में पिथौरागढ़ दौरे में पिथौरागढ़ में बाॅक्सिंग रिंग में लड़कियों को उत्कुष्ट प्रर्दशन करते हुए देखकर अत्यन्त गर्व हुआ। मुख्यमंत्री हरीश रावत ने परेड ग्राउन्ड में जिला खेल कार्यालय व जिला बाॅक्सिंग संघ देहरादून द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय जूनियर बालिका एवं महिला बाॅक्सिंग प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करते हुए उपरोक्त विचार व्यक्त किये। मुख्यमंत्री श्री रावत इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों से मिले तथा उनका उत्साहवर्धन किया। मुख्यंमत्री श्री रावत ने आयोजक संघ के पदाधिकारियों को स्मृति चिन्ह भेंट करते हुए सम्मानित किया।

बिजनेस रिफार्म एक्शन प्लान में उत्तराखंड देश में अभी भी पहले स्थान पर बना है।

बिजनेस रिफार्म एक्शन प्लान में उत्तराखंड देश में अभी भी पहले स्थान पर बना है। 91.45 अंक प्राप्त कर उत्तराखंड नंबर वन पर है। जबकि राजस्थान दूसरे और झारखंड तीसरे स्थान पर है। ईज आॅफ डूइंग बिजनेस के अंतर्गत शत प्रतिशत अंक हासिल करने के लिए मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को सचिवालय में बैठक हुई। इससे राज्य में पूंजी निवेश बढ़ा है। सिंगल विंडो सिस्टम और अन्य सुधारों की वजह से ज्यादा से ज्यादा उद्यमी एमएसएमई की ओर आकर्षित हो रहे हैं। बैठक में बताया गया कि डीआईपीपी(डिपार्टमेंट आॅफ इंडस्ट्रियल पालिसी एंड प्रमोशन) को अवगत कराना है कि राज्य के सभी औद्योगिक विकास निगम में औद्योगिक भूमि उपलब्ध है। जीआईएस मैपिंग करा ली गई है। भवन निर्माण के लिए आनलाईन व्यवस्था की गई है। बिल्डिंग बाइलाज बना लिए गये हैं। बिजली कनेक्शन के लिए स्काडा और डिस्काम अपनाया गया है। मुख्य सचिव ने निर्देश दिये है कि राज्य को पहले स्थान पर बनाये रखने के लिए आवास, व्यापार कर, श्रम और विधि के पांच अतिरिक्त अंक प्राप्त करने के लिए प्रयास करने है। प्रमुख सचिव एमएसएमई मनीषा पवांर, प्रमुख सचिव ऊर्जा उमाकांत पवांर, सचिव राजस्व सीएस नपलच्याल, सचिव आवास आर.मीनाक्षी सुंदरम, अपर सचिव शहरी विकास नितिन भदौरिया सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Comments