Press Note- Dehradun 26 Augest 2016


August 27, 2016 Facebook Twitter LinkedIn Google+ News - Information Department, Uttarakhand


मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आरआईएसएस में उत्तराँचल राज्य राईफल संघ द्वारा आयोजित 15 वीं उत्तराखण्ड राज्य निशानेबाजी प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया।

 

harish rawat cm uttarakhand

शुक्रवार को मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आरआईएसएस में उत्तराँचल राज्य राईफल संघ द्वारा आयोजित 15 वीं उत्तराखण्ड राज्य निशानेबाजी प्रतियोगिता के विजेता खिलाड़ियों को मेडल प्रदान कर सम्मानित किया। विजेताओं को बधाई देते हुए अपने सम्बोधन में मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि खेल के प्रति बच्चों को छोटी आयु से ही प्रोत्साहित करना होगा। इसमें सरकार, खेल संस्थाओं के साथ ही अभिभावकों की महत्वपूर्ण भूमिका है। राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि अगर कोई संस्था राज्य में खेल सुविधाएं विकसित करती है तो सरकार द्वारा सहायता राशि प्रदान की जाएगी। पिछले 12 वर्षों में दो अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम व 6 राष्ट्रीय स्तर के खेल स्टेडियम व अनेक स्पोर्ट्स ट्रैक विकसित किए गए हैं। अब खेलों में नौजवान आगे आ रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री रावत ने उत्तराँचल राज्य राईफल संघ के नारायण सिंह राणा को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में शूटिंग के क्षेत्र में उनके द्वारा किए जा रहे प्रयास किसी तपस्या से कम नहीं है। उन्होंने न केवल उत्तराखण्ड को बल्कि देश को जसपाल राणा व शूटिंग एकेडमी के तौर पर दो अनमोल उपहार दिए हैं। उम्मीद है कि उनके प्रयासों से देश को और भी जसपाल राणा मिलेंगे और अगले ओलम्पिक में मेडल मिलेंगे। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि उनकी एकेडमी को हर सम्भव सहायता दिए जाने का प्रयास किया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को झाझरा स्थित महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास निदेशालय में स्थापित महिला हेल्प लाईन 181 का औचक निरीक्षण किया।

harish rawat cm uttarakhand

 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने शुक्रवार को झाझरा स्थित महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास निदेशालय में स्थापित महिला हेल्प लाईन 181 का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने वहां की कार्यप्रणाली का जायजा लिया और देखा कि वहां आने वाली काॅलों का किस प्रकार निस्तारण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने हेल्प लाईन के और अधिक प्रचार प्रसार के निर्देश दिए। उन्होंने वहां कार्यरत कर्मचारियों को महिलाओं से संबंधित सरकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी दिए जाने के भी निर्देश दिए।

Comments