Press Note – Dehradun 3 January 2017


January 4, 2017 Facebook Twitter LinkedIn Google+ News - Information Department, Uttarakhand


मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गोबिन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रोद्यौगिक विश्वविद्यालय पंतनगर के कार्मिकों के पेंशन प्रकरणों के निस्तारण के लिये अपर मुख्य सचिव, सचिव वित्त, कार्मिक एवं न्याय की समिति गठित करने के निर्देश दिये है।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने गोबिन्द बल्लभ पंत कृषि एवं प्रोद्यौगिक विश्वविद्यालय पंतनगर के कार्मिकों के पेंशन प्रकरणों के निस्तारण के लिये अपर मुख्य सचिव, सचिव वित्त, कार्मिक एवं न्याय की समिति गठित करने के निर्देश दिये है। उन्होंने समिति से इस प्रकरण का अध्ययन कर शीघ्र सुझाव प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिये है। सोमवार को सचिवालय में देर रात जी.बी.पंत कृषि एवं प्रोद्यौगिक विश्वविद्यालय की विभिन्न समस्याओं के समाधान हेतु आयोजित उच्च स्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय अपनी गरिमा बनाये रखें। इसके लिये प्रयास होने चाहिए। उन्होंने विश्वविद्यालय को सभी आवश्यक सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक में मुख्य सचिव एस.रामास्वामी, अपर मुख्य सचिव डाॅ.रणवीर सिंह, सचिव अमित नेगी, डीएस गब्र्याल, डी.सेंथिल पांडियन, अरविन्द सिंह ह्यांकी, कुलपति पंतनगर विश्वविद्यालय प्रो.जे.कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री रावत से पंतनगर कर्मचारी संगठन, विश्वविद्यालय, श्रमिक कल्याण संघ के प्रतिनिधियों ने भी भेंट कर कर्मचारियों की समस्याओं से उन्हें अवगत कराया। मुख्यमंत्री श्री रावत ने इस सम्बन्ध में भी आवश्यक कार्यवाही का आश्वासन दिया।

 

सचिवालय में चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दून एवं अल्मोड़ा मेडिकल काॅलेज में आवश्यक पदों के सृजन एवं रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा।

सोमवार को देर रात सचिवालय में चिकित्सा शिक्षा विभाग की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री हरीश रावत ने दून एवं अल्मोड़ा मेडिकल काॅलेज में आवश्यक पदों के सृजन एवं रिक्त पदों के सापेक्ष नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा। उन्होंने चिकित्सा शिक्षा चयन आयोग से भी इस संबंध में शीघ्रता करने को कहा। इन मेडिकल काॅलेजों के लिये आवश्यक धनराशि की भी व्यवस्था करने के निर्देश उन्होंने दिये। कोटद्वार, पिथौरागढ़ एवं भगवानपुर मेडिकल काॅलेजों की स्थापना में भी तेजी लाने तथा इन काॅलेजों के संचालन में पीपीपी मोड की सम्भावनायें तलासे जाने की बात उन्होंने कही। बैठक में कैबिनेट मंत्री दिनेश धनै, मुख्य सचिव एस.रामास्वामी, अपर मुख्य सचिव डाॅ.रणवीर सिंह, सचिव अमित नेगी, डी.सेंथिल पांडियन, अरविन्द सिंह ह्यांकी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को होटल पैसेफिक देहरादून में सांसद आदर्श ग्राम लामबगड़ एवं मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम कालीमाटी(डोबियाताल)चमोली के मोबाईल टाॅवरों का अनावरण किया।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को होटल पैसेफिक देहरादून में सांसद आदर्श ग्राम लामबगड़ एवं मुख्यमंत्री आदर्श ग्राम कालीमाटी(डोबियाताल)चमोली के मोबाईल टाॅवरों का अनावरण किया। इस अवसर पर इण्डस टाॅवर कम्पनी को इस प्रयास के लिए बधाई देते हुए मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि मोबाईल टाॅवरों की स्थापना से गैरसैंण के आधारभूत सुविधाओं के विस्तार को गति मिलेगी। मुख्यमंत्री श्री रावत ने पूर्व सांसद राज्यसभा स्व.श्रीमती मनोरमा डोबरियाल शर्मा को श्रद्धांजली अर्पित करते हुए कहा कि स्व.मनोरमा ने गैरसैंण के विकास को दृृष्टिगत रखते हुए लामबगड़ का चयन सांसद आदर्श ग्राम योजना में किया था एवं वर्तमान सांसद श्री राजबब्बर जी को भी बधाई देता हूं कि श्री राजबब्बर के अथक प्रयासों से मोबाईल कनेक्टिविटी के लिये मोबाईल टाॅवर लगाये गये। उल्लेखनीय है कि उक्त मोबाईल टाॅवरों से राज्य के चार जनपदों चमोली, अल्मोड़ा, पौड़ी व बागेश्वर की लगभग 01 लाख की आबादी को लाभ मिलेगा। उक्त चार जनपदों के 100 ग्रामों व दो नगर पंचायतों को मोबाईल टाॅवरों से लाभ मिलेगा। इण्डस टाॅवर की नेटवर्क सेवा प्रदाता कम्पनी एयरटेल है। इस अवसर पर गैरसैंण क्षेत्र प्रमुख सुमति बिष्ट, सांसद प्रतिनिधि मोहन सिंह नेगी, बीना डोबरियाल शर्मा, इण्डस टाॅवर के प्रबन्धक मण्डल के सदस्य शिवनाथ सिंह, अमित पाण्डेय, प्रशान्त माहेश्वरी, शैलेन्द्र बाजपई, सुनील प्रधान एवं गैरसैंण क्षेत्र के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को जनता दर्शन हाॅल बीजापुर हाउस में हिन्दी दैनिक विधान केसरी समाचार पत्र का विमोचन किया।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मंगलवार को जनता दर्शन हाॅल बीजापुर हाउस में हिन्दी दैनिक विधान केसरी समाचार पत्र का विमोचन किया। मुख्यमंत्री श्री रावत ने विधान केसरी समाचार पत्र के सदस्यों को बधाई व शुभकामनाए दी।

Comments