Press Note – Dehradun 30 October 2016


October 31, 2016 Facebook Twitter LinkedIn Google+ Adventure,News - Information Department, Uttarakhand


मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार को दीपावली के अवसर पर गांधी पार्क में महिला स्वयं सहायता समूह के उत्पादों की स्वयं विक्री की।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने रविवार को दीपावली के अवसर पर गांधी पार्क में महिला स्वयं सहायता समूह के उत्पादों की स्वयं विक्री की। लगभग दो घंटे सीएम वहां रहे। एक दर्जन से अधिक स्टॉल लगाए गए थे। मुख्यमंत्री एक एक कर इन सभी पर गए और वहां बेचे जा रहे उत्पादों की खूबियां बताते हुए ग्राहकों को सामान बेचा। मशरूम गर्ल दिव्या रावत के मशरूम स्टॉल सहित पहाडी दालें, मंडुवा, मिट्टी के दीये, हस्तनिर्मित सजावटी वस्तुएं, ऊनी कपडे आदि वस्तुओं की बिक्री की गई। मुख्यमंत्री निकट ही फूल मालाएं बेच रहे व्यक्ति के पास भी गए और उसकी फूल मालाएं बिकवाईं। मुख्यमंत्री ने हर रविवार गांधी पार्क के सामने चार घंटे महिला स्वयं सहायता समूहों के स्टॉल लगाए जाने की स्वीकृति दी। इस अवसर पर अपर सचिव युगल किशोर पंत, सीडीओ बंशीधर तिवारी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

 

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल का उनकी जयन्ती पर भावपूर्ण स्मरण किया है।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल का उनकी जयन्ती पर भावपूर्ण स्मरण किया है। इस अवसर पर जारी अपने संदेश में मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन में सरदार पटेल ने अविस्मरणीय भूमिका निभाई। अनेक देशी रियासतों का भारत में विलयीकरण का उनका कार्य एतिहासिक रहा है। देश की एकता और अखण्डता को मजबूत बनाने में सरदार वल्लभ भाई पटेल के योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता है। देश को अपने इस महापुरूष पर सदैव गर्व रहेगा और उनकी जयन्ती के अवसर पर हमें सरदार पटेल के आदर्शो को अपनाकर प्रदेश एवं देश की तरक्की के लिए कार्य करने का संकल्प लेना चाहिए।

 

Comments