Press Note – Dehradun 6 September 2016


September 7, 2016 Facebook Twitter LinkedIn Google+ News - Information Department, Uttarakhand


मंगलवार को बीजापुर हाउस में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद् के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक की।

मंगलवार को बीजापुर हाउस में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद् के प्रतिनिधि मंडल के साथ बैठक की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि राज्य में सातवां वेतन आयोग जल्द ही लागू कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि वेतन विसंगति की समस्याओं के निराकरण हेतु बैठकें की जा रही है, उसके उपरान्त भी अगर वेतन विसंगति का कोई मामला रह जाता है तो सातवां वेतन आयोग लागू होने के बाद भी उन पर विचार किया जाएगा और उचित पाए जाने पर सुधार किया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री रावत ने निर्देश दिए कि जिन विभागों में नियमावलियां न होने से पदोन्नति आदि में दिक्कते आ रही है, तो ऐसे विभाग जल्द से जल्द नियमावलियां बना कर प्रस्तुत करें। बैठक में यूहेल्थ कार्ड अनिवार्य रूप से लागू किये जाने सहित कई अन्य बातों पर भी मुख्यमंत्री श्री रावत ने सहमति प्रदान की। बैठक में मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिन्ह, सचिव अमित नेगी, परिषद् के प्रह्लाद ठाकुर, अरूण पाण्डे सहित अन्य उपस्थित थे।

 

7 सितम्बर 2016 को 12.00 बजे सभागार मुख्यमंत्री आवास, न्यू कैन्ट रोड, देहरादून में एक अलंकरण समारोह में मुख्यमंत्री हरीश रावत मनीष रावत को रैक प्रदान करेंगे।

उत्तराखण्ड पुलिस के प्रथम ओलम्पियन मनीष रावत द्वारा रियो ओलम्पिक में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर 13वाॅं स्थान प्राप्त करने के दृष्टिगत उत्तराखण्ड सरकार द्वारा उन्हें पुलिस निरीक्षक के पद पर प्रोन्नति प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। 7 सितम्बर 2016 को 12.00 बजे सभागार मुख्यमंत्री आवास, न्यू कैन्ट रोड, देहरादून में एक अलंकरण समारोह में मुख्यमंत्री हरीश रावत मनीष रावत को रैक प्रदान करेंगे।

 

सीएम हरीश रावत ने किया दुःख व्यक्त।

मुख्यमंत्री हरीश रावत ने जनपद देहरादून में स्थान धारागाड़ के समीप कथियान से देहरादून आ रही बस दुर्घटना पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं दुःख की इस घड़ी मंे उनके परिजनों को धैर्य प्रदान करने के साथ ही घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की ईश्वर से कामना की है। मुख्यमंत्री श्री रावत ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए है कि मृतकों के परिजनों एवं घायलों को शीघ्र अनुमन्य राहत राशि उपलब्ध करायी जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि घायलों का इलाज प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। आवश्यकता पड़ने पर घायलों को हायर सेंटर रेफर करने की भी व्यवस्था की जाए। राज्य आपातकालीन परिचालन केन्द्र से प्राप्त सूचना के अनुसार उक्त दुर्घटनाग्रस्त बस संख्या यू.के.07 पी.ए.0177 में कुल 33 सवारियों में से 8 लोगों की मृत्यु एवं 25 लोगों के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है।

 

मुख्यमंत्री हरीश रावत से मंगलवार को बीजापुर हाउस में साउथ आस्ट्रेलिया के एमएलसी एवं शेडो मिनिस्टर टूरिज्म, एग्रीकलल्चर, प्राईमरी इंडस्ट्री, फूड एंड फिस्रीज डेविड रिजवे ने शिष्टाचार भेंट की।

मुख्यमंत्री हरीश रावत से मंगलवार को बीजापुर हाउस में साउथ आस्ट्रेलिया के एमएलसी एवं शेडो मिनिस्टर टूरिज्म, एग्रीकलल्चर, प्राईमरी इंडस्ट्री, फूड एंड फिस्रीज डेविड रिजवे ने शिष्टाचार भेंट की। उन्होंने प्रदेश में वाटर ट्रीटमेंट एवं सोलर टेक्नालाजी के माध्यम से क्लिन एनर्जी पावर जनरेशन के क्षेत्र में कार्य करने से संबंधित प्रस्ताव भी मुख्यमंत्री श्री रावत के समक्ष रखा। मुख्यमंत्री श्री रावत ने कहा कि प्रदेश में पेयजल, सिंचाई व सोलर एनर्जी के क्षेत्र में संभावनायें तलाशी जा सकती है। इसके लिये उन्होंने श्री रिजवे के साथ आए अधिकारियों को विस्तृत प्रस्ताव के साथ पेयजल एवं सिंचाई विभाग के अधिकारियों से वार्ता करने की बात कही। उन्होंने कहा कि बिना केमिकल का प्रयोग किये नदियों एवं तालाबों को साफ करने की योजना उपयोगी हो सकती है। इस अवसर पर ब्राइट व्रिज के निदेशक जयन्त गोयल आदि उपस्थित थे।

 

बीजापुर हाउस में मंगलवार को कैबिनेट मंत्री हरीश चन्द्र दुर्गापाल के नेतृत्व में आये बिन्दुखत्ता के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से भेंट की।

बीजापुर हाउस में मंगलवार को कैबिनेट मंत्री हरीश चन्द्र दुर्गापाल के नेतृत्व में आये बिन्दुखत्ता के प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री हरीश रावत से भेंट की। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री श्री रावत को अपनी समस्याओं से अवगत कराया। प्रतिनिधिमण्डल ने मांग की कि पूर्व में बिन्दुखत्ता को दिया गया नगर पालिका का दर्जा वापस लेकर राजस्व ग्राम में शामिल किया जाए। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में आश्वासन दिया कि ग्रामवासियों की जनभावनाओं के दृष्टिगत केन्द्र सरकार को इस हेतु प्रस्ताव भेजा जायेगा। इस अवसर पर प्रतिनिधिमण्डल में बलवन्त सिंह, धर्म सिंह, ज्ञान सिंह, गिरधर बम, लक्ष्मण धपोला, पुष्कर धामी, बलवन्त धामी आदि उपस्थित थे।

Comments